टेक्नोलॉजी के रचनात्मक अनुप्रयोग के लिए योजना : प्रदीप रावत

 मुख्य शिक्षाधिकारी श्री प्रदीप रावत द्वारा देहरादून में एक नई कार्य योजना की घोषणा की गई है। इस कार्य योजना का उद्देश्य गुणवत्ता शिक्षण को बढ़ावा देने के लिए टेक्नोलॉजी के रचनात्मक अनुप्रयोगों का उपयोग करना है। इसके लिए उन्होंने आई सी टी मेंटर टीचर के साथ मिलकर नई कार्य योजना बनाई है। यह कार्य योजना शिक्षा क्षेत्र में नवाचार की एक मिसाल है और छात्रों को एक रचनात्मक और योग्य माध्यम से गुणवत्ता शिक्षण प्रदान करने का लक्ष्य रखती है। इस कार्य योजना के तहत, टेक्नोलॉजी के उपयोग से शिक्षकों को एक रचनात्मक प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा और उन्हें गुणवत्ता शिक्षण के लिए तत्पर रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यह कार्य योजना टेक्नोलॉजी के उपयोग से पाठ्यक्रमों को और रोचक बनाने के साथ-साथ, छात्रों को अधिक समर्पित और सक्रिय बनाने का भी प्रयास करेगी।


यह कार्य योजना शिक्षा क्षेत्र में नवाचार की एक उदाहरण है जो छात्रों को रचनात्मक और गुणवत्ता शिक्षण प्रदान करने का माध्यम बनाने का उद्देश्य रखती है। इस कार्य योजना के अंतर्गत, शिक्षकों को टेक्नोलॉजी के सहायता से रचनात्मक प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलेगा जिससे उनकी गुणवत्ता शिक्षण में रुचि और क्षमता में सुधार होगा।

इस योजना के माध्यम से, पाठ्यक्रमों को और रोचक और आकर्षक बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा। छात्रों को सक्रिय और सहज सीखने का माध्यम प्रदान करने के लिए विभिन्न रचनात्मक अनुप्रयोगों का भी उपयोग किया जाएगा।

Comments

  1. सभी छात्रों को ग्राउंड लेवल पर इसका लाभ प्राप्त होगा ऐसी कामना के साथ आपको एवम सीईओ महोदय को साधुवाद

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

INSPIRE Award MANAK scheme

Submit Inspire Award Nomination : Urgent